कचौड़ी बेचने वाले ‘करोड़पति’ ने बताया- सालाना कारोबार 20 लाख रु भी नहीं

अलीगढ़ स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो और सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने एक कचौड़ी बेचने वाले के यहां छापा मारा, जिसका टर्नओवर साल में लाखों रुपये का है.

मुकेश कचौड़ी भंडार की तस्वीर(एएनआई)मुकेश कचौड़ी भंडार की तस्वीर(एएनआई)
उत्तर प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर किसी के भी होश ही उड़ जाएंगे. दरअसल, अलीगढ़ स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो और सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने एक कचौड़ी बेचने वाले के यहां छापा मारा, जिसका टर्नओवर साल में लाखों रुपये का है.

मुकेश कचौड़ी भंडार के मालिक पर आरोप है कि उन्होंने गुड्स एंड सर्विस टैक्स(जीएसटी) एक्ट के तहत अपनी दुकान का पंजीकरण नहीं कराया है जबकि उनकी दुकान का कारोबार 60 लाख से ज्यादा का है.

मुकेश का कहना है कि उनकी दुकान पर 20 जून को छापेमारी की गई. दुकान का रोजाना कारोबार 2 से 3 हजार रुपए तक हो जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि जीएसटी एक्ट के तहत रजिस्टर होने के लिए 40 लाख सालाना से अधिक का टर्नओवर चाहिए.

ऐसे में मुकेश का कहना है कि उनकी इनकम इसकी आधी भी नहीं है. मुकेश ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें टैक्स विभाग के अधिकारी प्रताड़ित कर रहे हैं.

View image on Twitterवहीं कॉमर्शियल टैक्ट अधिकारी एके माहेश्वरी का कहना है कि मुकेश कचौड़ी भंडार पर रेड डाली गई. रेड में यह बात समाने आई कि न तो इस दुकान के मालिक टैक्स देते हैं, न ही जीएसटी एक्ट के तहत इन्होंने खुद को रजिस्टर किया है. प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि इस दुकान का सालाना टर्नओवल 60 लाख से ज्यादा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here