अफगानिस्तान के राष्ट्रपति का पाकिस्तान दौरा दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि गनी तब इस दौरे पर जा रहे हैं जब अमेरिका और तालिबान के बीच सातवें चरण की शांति वार्ता शनिवार को प्रस्तावित है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अफगानिस्तान के राष्ट्रपति दो दिवसीय पाकिस्तान दौरे के लिए गुरुवार को अपने देश से रवाना होंगे. पाकिस्तान की दुनिया न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी इस दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. गनी शुक्रवार को लाहौर स्थित मुगल कालीन बादशाही मस्जिद जाएगें और नमाज पढ़कर इबादत करेंगे.

बता दें कि इस दौरे कि योजना तब बनी थी, जब सऊदी अरब में आयोजित हुए इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की बैठक के दौरान गनी और खान की मुलाकात हुई थी. इस बैठक में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों और अफगान शांति प्रक्रिया जैसे मुद्दों पर चर्चा की थी.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति का पाकिस्तान दौरा दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि गनी तब इस दौरे पर जा रहे हैं जब अमेरिका और तालिबान के बीच सातवें चरण की शांति वार्ता शनिवार को प्रस्तावित है. फिलहाल वार्ता स्थल की जानकारी नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here