Cricket - ICC Cricket World Cup - Australia v Bangladesh - Trent Bridge, Nottingham, Britain - June 20, 2019 Australia's David Warner celebrates his century Action Images via Reuters/Andrew Boyers

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह इस वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह इस वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

वॉर्नर ने मंगलवार को इंग्लैंड के साथ लॉर्ड्स स्टेडियम में जारी मुकाबले में 53 रनों की पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया. वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप में दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं.

वॉर्नर ने सात मैचों की सात पारियों में 500 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 166 रन रहा है और उनका औसत 83.33 का है. वॉर्नर ने अब तक कुल 46 चौके और छह छक्के लगाए हैं.

इस वर्ल्ड कप में वॉर्नर के अलावा उनकी ही टीम के एरॉन फिंच, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, भारत के रोहित शर्मा, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के जो रूट ने दो-दो शतक लगाए हैं.

खतरे में सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि अगर वॉर्नर का यही प्रदर्शन जारी रहा तो बहुत संभावना है कि वह किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर का 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

2003 वर्ल्ड कप में तेंदुलकर ने 673 रन बनाए थे. सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़ने से वॉर्नर 173 रन दूर हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर सेमीफाइनल खेलती है तो वॉर्नर को तीन मैच और मिलेंगे. वहीं, फाइनल समेत ऑस्ट्रेलिया को चार मैच का मौका मिल सकता है. ऐसे में वॉर्नर सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here