नई दिल्ली

टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर जारी है। कंपनियां ज्यादा डेटा और अनलिमिटेड कॉल का फायदा देकर ग्राहकों को लुभाने में जुटी हैं। कंपनियों ने अपने ग्राहकों को पब्लिक वाई-फाई ऑफर करने की कोशिशें भी तेज कर दी हैं। एयरटेल भी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए Airtel WiFi जोन नाम की नई सर्विस ला रही है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नई सर्विस के हिस्से के तहत एयरटेल अपने उन यूजर्स को 20GB तक फ्री एयरटेल वाई-फाई डेटा दे रही है, जो कि अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान्स को रिचार्ज करा रहे हैं।

उदाहरण के लिए अगर आप 399 रुपये से ऊपर का एयरटेल प्रीपेड प्लान रिचार्ज कराते हैं तो आपको 20GB एयरटेल वाईफाई डेटा मिलेगा। कंपनी का दावा है कि उसकी Airtel WiFi सर्विस दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु समेत 500 से ज्यादा लोकेशंस में उपलब्ध है। नए Airtel WiFi जोन एयरपोर्ट्स, कॉलेज, हॉस्पिटल्स, रिटेल शॉप्स जैसे पब्लिक प्लेसेज में उपलब्ध हैं। अहम बात यह है कि मौजूदा समय में एयरटेल अपने प्रीपेड यूजर्स को अपने फोन Wi-Fi जोन में कनेक्ट करने की सहूलियत दे रही है। यह सर्विस पोस्टपेड यूजर्स के लिए अभी उपलब्ध नहीं है।

अगर आप एयरटेल वाई-फाई जोन में है तो वाई-फाई से कनेक्ट होने के लिए My Airtel App का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने Airtel Thanks ऐप्लीकेशन में ‘My Wi-Fi’ टाइटल पर टैप करना होगा। अब आपको परमिशन एक्सेप्ट करनी होगी। इतना करते हुए आप इंटरनेट ब्राउज कर पाएंगे। इसके अलावा, आप OTP और वाई-फाई नेटवर्क में साइन-इन करके कनेक्शन स्टैबलिश कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here