ICC World Cup 2019 एक के बाद एक रेकॉर्ड का गवाह बनता जा रहा है। पिछले दिनों हुये मैच में पाकिस्तान को टीम इंडिया के हाथों 89 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और इस के साथ ही पाकिस्तान ने वोर्ल्ड कप में टीम इंडिया से कभी ना जीतने पाने का रिकॉर्ड बरक़रार रखा है। इस वर्ल्ड कप में एक और नया रिकॉर्ड बन चूका है जिस क्रिस गेल या जोस बटलर ने नहीं बल्कि उन के कप्तान इयोन मॉर्गन ने बनाया है।

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले में 17 छक्के लगा कर विश्व रेकॉर्ड कायम करते हुये इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने वर्ल्ड कप के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। उन्हों ने अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुये अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। मॉर्गन ने 71 गेंद में रेकॉर्ड 17 छक्कों और 4 चौकों की बदौलत 148 रन बनाए। इस के साथ ही मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए हैं।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक छक्कों का रेकॉर्ड टीम इंडिया के रोहित शर्मा, वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और साउथ अफ्रीका के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज एबी डि विलियर्स के नाम था। जिन्होंने 16-16 छक्के लगाए थे। लेकिन अब 17 छक्कों साथ इस रिकॉर्ड के बादशाह मॉर्गन बन चुके हैं। उनकी धुरंधर पारी से इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ 6 विकेट पर 397 रन का विशाल लक्ष्य कायम किया जो विश्व कप में टीम का सर्वोच्च स्कोर भी है। टीम ने इसके बाद अफगानिस्तान को 8 विकेट पर 247 रन पर रोक कर 150 रन से मैच अपने नाम किया।

इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद मॉर्गन ने ने कहा कि, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह से एक पारी खेल सकता हूं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया। यह अजीब है। छक्के का रेकॉर्ड बनाना भी अजीब सा है। मैंने ऐसा करनामा करने के बारे में सोचा नहीं था लेकिन ऐसा करना अच्छा है।’ आगे 32 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि, ‘पिछले चार वर्षों में शायद मैंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला है लेकिन कभी 50 या 60 गेंद में शतक नहीं लगाया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here